पत्रिकाएँ चुनना जो आपके धन के लिए धन कमाएँगी


 जब आप अपने धन उगाहने वाले प्रोजेक्ट के लिए पत्रिकाओं के चयन के प्रभारी होते हैं, तो यह काफी चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है।  काम से घर जाने के बाद शाम को लोगों को घर पर बुलाना मुश्किल हो सकता है, ताकि आप जो कुछ बेच रहे हैं, उसे खरीद सकें, भले ही वह किसी प्रतिष्ठित दान से हो।  यदि आप काम से घर जाने के बाद शाम को लोगों को बुलाने जा रहे हैं, तो अपनी बिक्री को त्वरित और आसान बनाएं ताकि बहाने के लिए उनके पास अधिक समय न हो।

 बिक्री की पिच को सुनने के बजाय, जो घंटों तक चल सकती है, अपनी पिच का उपयोग करके अपनी चैरिटी का उपयोग करके पत्रिकाओं को खरीदने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें, जो कम भाग्यशाली हैं।  जब आप ग्राहकों को बिक्री की पिच बना रहे होते हैं, तो उन्हें विश्वास होना चाहिए कि यदि उनके पास कोई प्रश्न होना चाहिए, तो आप इसका उत्तर दे पाएंगे।  कई घर मालिक एक नई या मौजूदा पत्रिका की सदस्यता के लिए अधिक खुश हैं जो एक योग्य कारण की मदद करेंगे, लेकिन यदि आप सदस्यता बेच रहे हैं, तो आपको किसी भी प्रश्न के लिए तैयार रहना चाहिए जो संभावित खरीदार आपके लिए हो सकता है।

 जब आप एक गृहस्वामी से संपर्क करते हैं, तो कई आपके कारण में योगदान करने में प्रसन्न होते हैं यदि आपको उस कारण के बारे में अच्छी तरह से सूचित किया जाता है जो आप का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और उत्पाद, इस मामले में, एक पत्रिका, जिसे आप बेच रहे हैं।  बहुत से लोग एक पत्रिका के लिए साइन अप करने में प्रसन्न होंगे जो अपने बच्चों को अपनी कार में यात्रा करते समय व्यस्त रख सकती है, या एक पत्रिका के लिए जो उन्हें अपने परिवार की तैयारी के लिए व्यंजनों की पेशकश करने के लिए तैयार है।  लोग एक पत्रिका में शायद ही कभी निवेश करेंगे भले ही यह एक अच्छे कारण के लिए हो, कि वे आनंद लेने और पढ़ने नहीं जा रहे हैं।

 अपने चैरिटी के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरस्कारों को पुनः प्राप्त करने के लिए, अपनी बिक्री पिच को जितना संभव हो उतना छोटा और मीठा बनाने की कोशिश करें।  हमेशा उन लोगों की जनसांख्यिकी को ध्यान में रखें जिन्हें आप अपनी पत्रिका को पिच करने की कोशिश कर रहे हैं, और आप पा सकते हैं कि पुरस्कार आपकी अपेक्षाओं से अधिक हैं।  यदि आप धन उगाहने वाली तकनीक के रूप में पत्रिकाओं की बिक्री का उपयोग करना चाहते हैं, तो अपने संभावित ग्राहकों को बताएं कि उनका दान संभवतः कर कटौती योग्य है।  इस तरह वे एक ऐसी पत्रिका प्राप्त करेंगे जो उनकी जरूरतों को पूरा करती है और एक ही समय में एक धर्मार्थ संगठन का समर्थन कर रही है।

 यदि आप एक फंडराइज़र हैं और आप एक ऐसे ग्राहक से मिलते हैं जो अपने साथी के साथ परामर्श करना चाहता है, तो आप एक समय और तारीख की व्यवस्था कर सकते हैं जो दोनों पक्षों के लिए पारस्परिक रूप से फायदेमंद है।  सुनिश्चित करें कि आप उनके साथ वापस जांच कर सकते हैं, क्योंकि अधिकांश लोगों के व्यस्त जीवन के कारण, सम्मानित दान के लिए दान जैसी चीजें वापस बर्नर पर रखी जा सकती हैं।

 आप इंटरनेट पर ऐसी कई साइटें पा सकते हैं, जहाँ आप पत्रिका सदस्यताएँ खरीद सकते हैं, जो कि दान के एक मेजबान को लाभान्वित करेंगी।  आपको बस यह तय करना है कि आप किन लोगों का समर्थन करना चाहते हैं, और फिर अपनी पत्रिकाओं को विशेष रूप से उनसे ऑर्डर करें।  एक पत्रिका के लिए एक सदस्यता का उपयोग करना जो आप वैसे भी पढ़ना चाहते हैं, दान और संस्थानों का समर्थन करने का एक शानदार तरीका है जो आपको भी लाभ देता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post